• ज्वैलर्स के यहां डालने जा रहे थे डकैती, असलाह, नकदी व आभूषण आदि बरामद
  • घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है
  • पुलिस ने बदमाश के कब्जे से नकदी, आभूषण, असलाह व एक कार बरामद की है

फिरोजाबाद, 11 जनवरी (एजेंसी)। थाना शिकोहाबाद पुलिस व एसओजी टीम ने मुठभेड़ के बाद कलुआ गैंग के नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इसमें से दो बदमाश गोली लगने से घायल भी हो गये। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से नकदी, आभूषण, असलाह व एक कार बरामद की है। पुलिस ने सभी को जेल भेजा है।

यह भी पढ़ें : Delhi Riots: ताहिर हुसैन ने सीज बैंक खातों को खोलने के लिए दाखिल की याचिका

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि थाना शिकोहाबाद प्रभारी सुनील कुमार पुलिस टीम के साथ रविवार की रात क्षेत्र में गस्त पर थे तभी मुखविर की सूचना पर उन्होंने एसओजी प्रभारी देवेन्द्र षंकर पाण्डेय के साथ सिरसा नदी के समीप बदमाशों को पकड़ना चाहा तो बदमाषों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागना शुरू कर दिया। मुठभेड़ में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गये। जिन्हें पुलिस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती करा दिया। जबकि सात बदमाशों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के नाम कलुआ उर्फ सतीष उर्फ कल्ला पुत्र मिही लाल निवासी लालपुर कासगंज, बलवीर पुत्र तोताराम, गिरीष पुत्र प्रताप सिंह, कृपाल सिंह पुत्र बलिया, गौरी पुत्र हरिप्रसाद, देवेन्द्र पुत्र लायक सिंह निवासीगण बधिक सहपऊ हाथरस, पूरन सिंह पुत्र राजन सिंह सालवानपुर जलेसर एटा, प्रवीन पुत्र प्रेमराज सिंह यादव नवलपुर सहपऊ हाथरस व सतीष पुत्र विजयपाल अरबगढ़ जलेसर एटा बताये हैं।

यह भी पढ़ें : Samundar ka photo : देखिए कैसी लगती है समुद्र की नीचे की दुनिया Photo

पुलिस ने सुनार मनोज पुत्र रामचरन वर्मा सादाबाद हाथरस को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाषों के कब्जे से एक स्कार्पियो गाड़ी, ज्वैलर्स की दुकानों के षटर व अलमारी काटने के उपकरण, एक रायफल, सात तमंचा, कारतूस, एक लाख से अधिक की धनराषि व सोने चांदी के आभूषण बरामद किये है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाशों का आपराधिक इतिहास है। इन्होंने जनपद के कई थाना क्षेत्रों में ज्वैलर्स की यहां हुई चोरी व डकैती की घटनाओं का इकबाल किया है और उनसे सम्बंधित माल भी इनसे बरामद हुआ है। एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार बदमाश शिकोहाबाद के वर्मा ज्वैलर्स के यहां डकैती डालने जा रहे थे।

एसएसपी ने बताया गिरफ्तार बदमाशों ने बताया है कि हम लोगों का एक गैंग है। जिसका सरगना कलुआ उर्फ सतीष है। गैंग को कलुआ नाम से जाना जाता है। गैंग के सदस्या मोटर साईकिल व अन्य वाहनों से आस पास के जिलों व राज्यों में ज्वैलर्स की दुकानों की रैकी कर स्कार्पियों में सवार होकर डकैती डालते है। डकैती डालते समय किसी के बाधक बनने पर उसकी हत्या तक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  Bird Flu Delhi: लाल किले के बाद अब दूसरे स्मारकों में कौवे के अलावा कबूतर मिलने का सिलसिला शुरू

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें