• एमपी पुलिस के दारोगा भागवत प्रसाद पाण्डेय सोशल मीडिया पर हुए वायरल

  • ठेठ देसी अंदाज में समझा रहे है लॉकडाउन की महत्वता

  • लोगों को मारने के बजाय समझाते है और मास्क बांटते है

सीधी, 19 अप्रैल (एजेंसी)। जब से सलमान खान की फिल्म दबंग रिलीज हुयी है तब से बॉलीवुड में पुलिस वालों के किरदार को एक नए ढंग से दिखाया जा रहा है और जब से देश में लॉकडाउन की स्थिति बनी है तब से ट्रैफिक पुलिस और पुलिस का एक नया ही रंग देखने को मिल रहा है ।  ऐसा ही अनोखा अंदाज़ एमपी पुलिस के दारोगा भागवत प्रसाद पाण्डेय ने अपनाया है जो सोशल मीडिया पर जमकर  वायरल हो रहा है, दरअसल पाण्डेय जी अपने ठेठ अंदाज में लोगों को लॉकडाउन के बारे में समझाते हुए नज़र आ रहे हैं। दारोगा की वीडियो सोशल मीडिया पर  काफी सराही भी जा रही है। पाण्डेय जी लॉकडाउन में बाहर निकले लोगों को बड़े ही मजाकिया अंदाज में सबक सिखाते नज़र आ रहे हैं।

ठेठ देसी अंदाज में समझा रहे है लॉकडाउन की महत्वता

मध्य प्रदेश के सीधी में पदस्थ यातायात प्रभारी ट्रैफिक (सूबेदार) भागवत प्रसाद पांडे का अलहदा अंदाज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोगों से लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए ट्रैफिक सूबेदार पुलिसिया रौब नहीं दिखाते, बल्कि ठेठ देसी अंदाज में उन्हें समझाते हैं। फेसबुक लाइव के जरिए वे लोगों को शहर का हाल भी बताते हैं और कहते हैं कि पुलिस आपका हर तरह से सहयोग करेगी, आप केवल घर के अंदर बने रहें।

आओ यारो हम से कर लो बाते चार

दरअसल, लॉकडाउन के बावजूद कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते और बेवजह सड़कों पर निकल आते हैं। ऐसे ही लोगों को अपने तरीके से सबक सिखाने का इनका तरीका सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। वायरल वीडियो में लॉकडाउन के दौरान सूबेदार भागवत प्रसाद सीधी की खाली सड़कों पर पेट्रोलिंग के लिए निकलते हैं। जो भी व्यक्ति सड़क पर दिखता है, उसे बड़े प्यार से कहते है, आओ यार बातें कर लो चार। अगर सामने वाले का कारण वाजिब लगता है, तब तो जल्दी काम खत्म करो, मास्क पहनो और घर जाओ कहकर छोड़ देते हैं। अगर कोई बहानेबाजी करने लगे तो लाठी-डंडे से पिटाई नहीं करते, बल्कि अपनी ठेठ बोली में कायदे-कानून सिखाते हैं।

लोगों को मारने के बजाय समझाते है और मास्क बांटते है

सूबेदार पांडे बाकायदा फेसबुक के ज़रिए घर बैठी जनता को सड़कों का हाल और लॉकडाउन तोड़ने वालों का हाल, दोनों का ही लाइव प्रासरण दे रहे हैं। कहीं मनचले लड़के दिखते हैं तो उन्हें उठक-बैठक भी करवा देते हैं, लेकिन इसी दौरान जरूरतमंद लोगों को मास्क भी बांटते चलते हैं। अगर बीच में किसी का फोन आ जाए, तब उसकी दिक्कत सुनते हैं और उसका हल भी बताते हैं। लोगों से लगातार फेसबुक लाइव में अपील करते हैं कि आप घर पर बैठो। मैं बाहर हूं न, सारे शहर का हाल आपको लाइव पर दिखा रहा हूं। आप घर बैठें- सुरक्षित रहें।

https://www.youtube.com/watch?v=92qBgHcocCg

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें