COVID 19 : अस्पताल में डेढ़ माह के बच्चे की संक्रमण से मौत

One and half month old child died of infection in hospital
  • दिल्ली में संक्रमण से नवजात की मौत का पहला मामला

  • दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 1893 पहुंची

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (एजेंसी)। दिल्ली के एक अस्पताल में डेढ़ माह के बच्चे की कोविड-19 से संक्रमण के चलते मौत होने की खबर आयी है । सूत्रों की माने तो दिल्ली में संक्रमण से किसी नवजात की मौत का पहला मामला माना जा रहा है । यह मामला लेडी हार्डिंग अस्पताल से संबद्ध कलावती सरन बाल चिकित्सालय का है । वहीँ अपनी पहचान को गुप्त रखते हुए अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि बच्चे को कुछ दिन पहले अस्पताल लाया गया था।

डॉक्टर ने आगे बताया कि अस्पताल लाये गये बच्चे में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई। बच्चे को एसएआरआई (गंभीर श्वसन रोग) वार्ड में भर्ती कराया गया और कल उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बच्चे के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। दिल्ली सरकार के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या 18,93 हो गई है।


स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली में कोविड-19 से मरने वाल 43 लोगों में से 24 की उम्र 60 वर्ष से अधिक थी। नौ लोग 50-60 वर्ष के थे और 10 लोग 50 वर्ष से कम उम्र के थे।

Read all Latest Post on राज्य rajya in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: one and half month old child died of infection in hospital in Hindi  | In Category: राज्य rajya

Next Post

10 माह के बच्चे के अलावा बच्चे के पिता समेत 8 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित

Mon Apr 20 , 2020
डेढ़ माह के  मासूम ने दम तोडा कलावती शरन अस्पताल बना हॉटस्पॉट 10 माह के बच्चे, उसके पिता के अलावा 2 डॉक्टर और छ: नर्से संक्रमित नई दिल्ली, 20 अप्रैल (एजेंसी)। दिल्ली में एक तरफ जहाँ कोरोना के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे है वहीँ अब शहर में बच्चे भी […]
In addition to the 10-month-old child, 8 health workers, including the child's father, were infected

All Post