• मां-बेटी के आत्मदाह के प्रयास का वीडियो वायरल

  • दोनों महिलाओं ने मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग के हवाले किया

  • झुलसी मां-बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया

लखनऊ 17 जुलाई (एजेंसी) सोशल मीडिया पर लखनऊ विधानसभा के सामने मां-बेटी ने आत्मदाह के प्रयास का वीडियो वायरल होने लगा है। सूत्रों के अनुसार इन दोनों महिलाओं ने मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए आग पर काबू पाने में सफलता प्राप्त की। इसके बाद झुलसी मां-बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया दिया गया। सूत्रों के अनुसार पीड़िताएं अमेठी के जामो की रहने वाली हैं। इनका आरोप है कि नाली के विवाद के चलते गांव के दबंगों ने इन पर जानलेवा हमला किया था, इसके बावजूद पुलिस ने किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की । ऐसे में दोनों पीड़िताओं ने खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के सामने आग लगाई।

ये सारा मामले विधानसभा के सामने लोकभवन के गेट नंबर तीन के पास का है, जहाँ आज शाम यानी कि 17 जुलाई को करीब 5 बजकर 50 मिनट पर बापू भवन के सामने दो महिलाओं ने खुद को आग लगा ली। इसके बाद लपटों के बीच दौड़ते हुए लोकभवन के गेट तक आ गईं। इनमे से एक महिला के आत्मदाह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है। महिलाओं ने बताया कि उनका नाम गुड़िया और सोफिया है तथा वो अमेठी जिले के जामो की रहने वाली हैं। सूत्रों के अनुसार गुड़िया मामूली रूप से झुलसी है।

गुड़िया का आरोप है कि नाली के विवाद में सुनील, अर्जुन, राजकरन, राम मिलन ने मां सोफिया को पीटा , इस मामले में जब वो एफआईआर लिखाने के लिए जामो थाने पहुंचे तो वहां भी दबंग पहुंच गए। बड़े अफसरों के हस्तक्षेप करने पर मुकदमा लिखा गया था। लेकिन, उसके बाद रात में दबंगों ने घर पर चढ़ाई कर हमला किया। इसके बाद पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है, इसलिए अमेठी से यहां आकर आत्मदाह करने का प्रयास किया था। हजरतगंज पुलिस पीड़िताओं के बयान ले रही है।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें