• जिले की साइबर सेल की टीम ने फर्जी फेसबुक व इंस्टाग्राम प्रोफोइल यूजर को ढूंढ निकाला

  • आरोपी की पहचान संगम विहार निवासी उमेश के रूप में की गयी है

  • बड़ी बहन से बदला लेने के लिए उमेश ने इस काण्ड को अंजाम दिया

नई दिल्ली, 04 सितंबर (एजेंसी)। सूत्रों के अनुसार दक्षिणी दिल्ली जिले की साइबर सेल की टीम ने फर्जी फेसबुक व इंस्टाग्राम प्रोफोइल द्वारा महिला को परेशान करने वाले 21 वर्षीय उमेश कुमार को धर दबोचा है। संगम विहार निवासी उमेश बीए का छात्र है। पूछताछ के बाद  आरोपी उमेश ने बताया कि महिला की छोटी बहन से उसकी दोस्ती थी, परन्तु मार्च में उसने उमेश से बातचीत करना बंद कर दिया। ऐसे में उमेश को लगा कि बड़ी बहन के कहने पर उसने उससे बात करना बंद कर दिया है अत: बड़ी बहन से बदला लेने के लिए उमेश ने इस काण्ड को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपित से मोबाइल भी बरामद कर लिया है, जिससे वह पीड़िता को परेशान करता था।

इस मामले में दक्षिणी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले माह पीड़िता ने नेब सराय थाने में शिकायत की थी कि किसी ने फेसबुक व इंस्टाग्राम के कई फर्जी प्रोफाइल बनाकर उस पर उनके फोटो व मोबाइल नंबर के साथ उनके बारे में अश्लील टिप्पणी लिखकर पोस्ट किया है। उसके बाद से उनके पास लगातार अपरिचित नंबरों से कॉल आते हैं और वे लोग अश्लील बातें करते हैं। इन फर्जी कॉल की वजह से वह घर व परिचित लोगों की कॉल भी रिसीव नहीं कर पा रही हैं। आरोपित की हरकत से वह मानसिक रूप से परेशान हो चुकी हैं।

बाद में पीड़िता की शिकायत साइबर सेल को ट्रांसफर कर दी गई। एसीपी ऑपरेशन बिजेंद्र सिंह की देखरेख व इंस्पेक्टर अजीत कुमार के नेतृत्व में एसआई विजयपाल, एएसआई सुरेंद्र, हेड कांस्टेबल ललित व कांस्टेबल विनय की टीम बनाई गई। पुलिस की टीम ने सबसे पहले फेसबुक व इंस्टाग्राम को पत्र लिखकर सभी फर्जी आइडी को ब्लॉक करवाया। फिर टेक्निकल सर्विलांस के जरिये संगम विहार में आरोपित की लोकेशन ट्रेस कर ली गई। हिरासत में लेकर पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि पीड़िता की छोटी बहन से उसकी दोस्ती थी लेकिन मार्च से उसने उससे बातचीत बंद कर दी थी। उसे लगा कि अपनी बड़ी बहन के कहने पर उसने ऐसा किया है। इसलिए उससे बदला लेने के लिए उसने फर्जी अकाउंट बनाकर उसे परेशान करना शुरू कर दिया।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें