• एलिसे विलानी ने महिला खिलाड़ी का खिताब जीता
  • डार्लिंगटन को बेट्टी विल्सन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया
  • घरेलू खिलाड़ियों द्वारा मतदान किया जाना एक बहुत बड़ा सम्मान है

मेलबर्न, 05 फरवरी (एजेंसी)। शॉन मार्श ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पुरस्कारों में लगातार दूसरी बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष घरेलू खिलाड़ी का खिताब जीता है, जबकि एलिसे विलानी ने महिला खिलाड़ी का खिताब जीता। उन्नीस वर्षीय हन्ना डार्लिंगटन को बेट्टी विल्सन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया है,वहीं विक्टोरियन ऑल-राउंडर विल सदरलैंड को ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। मार्श एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने मतदान की अवधि के दौरान मार्श शेफील्ड शील्ड, मार्श कप और बीबीएल में 1,000 से अधिक रन बनाए, जिसमें पांच अर्द्धशतक और तीन शतक शामिल थे।

यह भी पढ़ें : बन्द दरवाजा – मुंशी प्रेमचंद की कहानी | band darwaja premchand story

विलानी ने डब्ल्यूबीबीएल और डब्ल्यूएनसीएल में 19 पारियों में 35.41 की औसत और 97.25 की स्ट्राइक रेट से 602 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। कई सफल ऑस्ट्रेलियाई चैंपियन टीमों के लिए खेल चुकीं विलानी ने कहा कि वह घरेलू खिलाड़ियों का काफी सम्मान करती हैं। उन्होंने कहा,”घरेलू खिलाड़ियों द्वारा मतदान किया जाना एक बहुत बड़ा सम्मान है और कुछ ऐसा है जिसे मैं वास्तव में हल्के में नहीं लेता हूं। जब एक दिन मेरा करियर समाप्त हो जाएगा, तो मुझे पता है कि मैं इसे वास्तव में बहुत ही संभालकर रखूंगा क्योंकि यह मेरे लिए काफी बड़ा सम्मान है।”

यह भी पढ़ें : Stevia ki kheti | Stevia plant cultivation in hindi

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें