58 वर्षीय पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन मनमीत का निधन

58 year-old former national champion Manmeet dies
  • मनमीत ने 1989 में एस श्रीराम को हराकर पुरुष एकल राष्ट्रीय खिताब जीता था

  • कनाडा के मांट्रियल में अंतिम सांस ली

  • 1980 में कमलेश मेहता के साथ कोलकाता में एशियाई चैंपियनशिप में अपना पदार्पण किया था

कोलकाता, 12 मई (एजेंसी)। कनाडा के मांट्रियल में पूर्व राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियन मनमीत सिंह वालिया ने अंतिम सांस ली, उनकी उम्र 58 वर्ष थी। वो अपने पीछे पत्नी और दो पुत्रियां को छोड़ गए । सूत्रों की माने तो पिछले दो वर्षों से मनमीत बीमार चल रहे थे। 80 के दशक में  स्टार खिलाड़ी रह चुके मनमीत ने 1989 में हैदराबाद में एस श्रीराम को हराकर पुरुष एकल राष्ट्रीय खिताब जीता था । बता दे कि आठ बार के राष्ट्रीय चैंपियन कमलेश मेहता के साथ 1980 में कोलकाता में एशियाई चैंपियनशिप में अपना पदार्पण किया था।

भारतीय टीम उत्तर कोरिया से 4-5 से हारी थी और मनमीत ने अपने दो मुकाबले जीते थे। मनमीत उस समय मात्र 18 साल के थे। मनमीत 1981 से लगातार चार नेशनल के फाइनल में पहुंचे थे लेकिन खिताब नहीं जीत पाए थे। उन्होंने 1989 में यह गतिरोध तोड़ा था। मनमीत खेल से संन्यास लेने के बाद कनाडा गए और वहीं बस गए। कमलेश ने मनमीत को अपने समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया। उन्होंने 1980 की एशियाई चैंपियनशिप में मनमीत के प्रदर्शन को शानदार बताया।


भारत चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर रहा था। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) के महासचिव एमपी सिंह ने मनमीत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनका निधन पूरे टेबल टेनिस समुदाय के लिए शोक का समय है। टीटीएफआई के पूर्व महासचिव धनराज चौधरी ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि टेबल टेनिस ने एक अच्छा खिलाड़ी और बेहतरीन इंसान खो दिया है।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: 58 year old former national champion manmeet dies in Hindi  | In Category: खेल sports

Next Post

दो महीने बाद घर से बाहर कदम रखा प्रियंका चोपड़ा ने

Tue May 12 , 2020
2 महीने बाद घर से बाहर निकली प्रियंका चोपड़ा मास्क पहनकर सोशल मीडिया पर तस्वीर की शेयर तस्वीर के साथ लिखा आंखें कभी भी शांत नहीं होती मुंबई, 12 मई (एजेंसी)। इन दिनों प्रियंका चोपड़ा अपने पति निक जोनस के साथ लॉस एंजेलिस में लॉकडाउन के चलते घर में कैद […]
Priyanka Chopra stepped out of the house after two months

All Post