इस समय प्रत्येक व्यक्ति एक सैनिक है – चेतेश्वर पुजारा

At this time every person is a soldier - Cheteshwar Pujara
  • लॉकडाउन में अपनी बेटी के साथ समय बीता रहे है पुजारा

  • लोगों से कि घर पर ही रहने की अपील

  • अपने ही घर पर जिम में खुद को फिट रखते है पुजारा

नई दिल्ली, 04 अप्रैल (एजेंसी)। भारत में अभी 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है ऐसे में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपने फैन्स और देश के सभी देशवासी को अपनी इच्छा ज़ाहिर करते हुए कहा कि घर पर रहें क्योंकि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई घर पर रहकर ही जीती जा सकती है। खबरों के अनुसार पुजारा ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के तरीकों पर चर्चा के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई वीडियो कॉल में हिस्सा लिया था।

लॉकडाउन में अपनी बेटी के साथ समय बीता रहे है पुजारा

पुजारा ने कहा कि इस समय प्रत्येक व्यक्ति एक सैनिक है। अगर आप इंडोर रहोगे तो आप अपने देश के लिये युद्ध लड़ रहे हो। इसके लिये एकजुट प्रयास की जरूरत है, वर्ना हम इसे जीत नहीं सकते।  पिछले महीने सौराष्ट्र को पहला रणजी ट्राफी खिताब दिलाने में मदद करने वाले पुजारा ने सोचा नहीं होगा कि वह इस तरह घर पर समय व्यतीत कर रहे होंगे। हालांकि वह इस ब्रेक का आनंद ले रहे हैं और उनका ज्यादातर समय अपनी दो साल की बेटी के साथ खेलने में जाता है।

अपने ही घर पर जिम में खुद को फिट रखते है पुजारा

वह अपनी बेटी के साथ प्लास्टिक के बल्ले से खेलते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा मुझे अपनी बेटी के लिये करना होता है। अभी क्रिकेट इंतजार कर सकता है। लेकिन फिटनेस से कोई समझौता नहीं जिसके लिये वह घर पर बने जिम में एक्सरसाइज करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं हर चीज को सकारात्मक रूप से लेता हूं। कभी कभार आपको खिलाड़ी के तौर पर एक ब्रेक लेने की जरूरत होती है और इससे बेहतर समय कुछ और नहीं हो सकता। हमने हाल में रणजी ट्राफी जीती और तीन से चार हफ्ते ब्रेक लेने का इससे अच्छा समय नहीं हो सकता था। पुजारा ने कहाकि मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे घर में जिम है।

छोटे शहर में रहते हुए मैं बाहर जिम में जाकर ट्रेनिंग नहीं कर सकता क्योंकि लोग मुझे घेर लेंगे। घर पर जिम की वजह से मैं अपने स्ट्रेंथ सत्र, साइकिलिंग और रनिंग कर सकता हूं। मैं योग (Yoga) भी करता हूं जिससे काफी मदद मिलती है। उन्हें ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिये जाना था लेकिन वहां भी 28 मई तक क्रिकेट स्थगित हो गया है और काउंटी चैम्पियनशिप अब रद्द होने की संभावना भी लग रही है।


Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: at this time every person is a soldier cheteshwar pujara in Hindi  | In Category: खेल sports

Next Post

COVID-19 : यूरोप में कोरोना से मरने वालों की संख्या 40000 के पार पहुंची

Sat Apr 4 , 2020
प्रिंस चार्ल्स ने किया चार हजार बिस्तरों वाले एनएचएस नाइटिंगेल अस्पताल का उद्घाटन नौ दिन में तैयार किया गया अस्पताल पेरिस/लंदन, 04 मार्च (एजेंसी)। यूरोप में मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है । सूत्रों के अनुसार यूरोप में अब तक कोरोना वायरस से 40,000 से अधिक […]
Death toll from Corona in Europe crosses 40000

All Post