किस मामले में डिविलियर्स ने विराट को सचिन से बेहतर बताया

In which case De Villiers described Virat better than Sachin
  • रनों के लक्ष्य का पीछा करने के मामले में कोहली सचिन तेंडुलकर से थोड़ा बेहतर

  • विराट को बताया नैसर्गिक खिलाड़ी

  • कोहली और स्मिथ के बीच भी की तुलना

नई दिल्ली, 12 मई (एजेंसी)। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का मानना है कि लक्ष्य का पीछा करने के मामले में कोहली सचिन तेंडुलकर से थोड़ा बेहतर हैं। हालाँकि उन्होंने ये भी कहा कि सचिन हम दोनों यानी कि डिविलियर्स और कोहली के लिए हमेशा आदर्श रहे हैं। सचिन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अपने समय में सचिन की बल्लेबाजी जिस तरह से बल्लेबाजी की या उपलब्धियां हासिल कीं, वो किसी शानदार उदाहरण से कम नहीं हैं। जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पोमी मबांग्वा के साथ सोशल मीडिया पर बातचीत के दौरान डिविलियर्स ने ये भी स्पष्ट किया कि उन्हें लगता है कि विराट भी यह कहेंगे कि उन्होंने हमारे लिए मानदंड तय किए हैं।

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा कि लेकिन मेरी निजी राय है कि लक्ष्य का पीछा करते हुए मैंने जितने बल्लेबाजों को देखा उनमें विराट सर्वश्रेष्ठ हैं। सचिन सभी प्रारूपों और हर तरह की परिस्थितयों में लाजवाब थे लेकिन लक्ष्य का पीछा करने के मामले में विराट का जवाब नहीं है।  डि विलियर्स ने स्पोर्ट्स हरिकेन पर बातचीत के दौरान कोहली और स्मिथ की तुलना करते हुए कहा कि यह मुश्किल है लेकिन विराट निश्चित तौर पर अधिक नैसर्गिक खिलाड़ी हैं। इसमें कोई संदेह नहीं।


उन्होंने कहा कि टेनिस के संदर्भ में कहूं तो वह फेडरर की तरह है जबकि स्मिथ नडाल की तरह है। स्मिथ मानसिक तौर पर बेहद मजबूत हैं और वह रन बनाने के तरीके पता करते हैं। वह नैसर्गिक खिलाड़ी नहीं लगते लेकिन वह क्रीज पर नए कीर्तिमान गढ़ रहे हैं। डि विलियर्स ने कहा कि मैंने जितने भी खिलाड़ियों को देखा है उनमें से मेरा मानना है कि स्मिथ मानसिक रूप से सबसे मजबूत हैं। विराट ने भी दुनिया भर के मैदानों पर रन बनाए हैं और दबाव में मैच जीते हैं।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: in which case de villiers described virat better than sachin in Hindi  | In Category: खेल sports

Next Post

लॉकडाउन के दौरान भारत में हुआवे वाई9एस लॉन्च

Tue May 12 , 2020
19,900 रुपये की कीमत के साथ हुआवे वाई9एस लांच 19 मई से डिवाइस अमेजन पर उपलब्ध होगा नौ महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई और 1,000 रुपये के कैशबैक का ऑफर भी नई दिल्ली, 12 मई (एजेंसी)। हुआवे जो कि चाइना की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है, ने अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन हुआवे […]
Huawei Y9S launched in India during lockdown

All Post