• नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी विजयी शुरुआत की
  • सिटी एफसी को 1-0 से मात दी पहले हाफ में मुम्बई सिटी के अहमद जाहो को रेड कार्ड दिखाया गया
  • सात खिलाड़ी अपना पदार्पण करने उतरे और इनमें से पांच नॉथईस्ट यूनाइटेड की टीम से थे

गोवा। घाना के फॉरवर्ड क्वेसी अपिया द्वारा पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपनी विजयी शुरुआत की। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने शनिवार रात को यहां वास्को डि गामा के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए सीजन के दूसरे मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से मात दी पहले हाफ में मुम्बई सिटी के अहमद जाहो को रेड कार्ड दिखाया गया।

मुम्बई ने पहले 45 मिनट में 306 पास किए, लेकिन वह एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगा पाई। दूसरे हाफ में नॉथईस्ट यूनाइटेड ने अपना खाता खोला। इस मैच से कुल सात खिलाड़ी अपना पदार्पण करने उतरे और इनमें से पांच नॉथईस्ट यूनाइटेड की टीम से थे।

मुकाबले के आठवें मिनट में मुम्बई सिटी के बोउमस और इसके तीन मिनट बाद ही नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के लुइस मिगुएल वियरा गेंद को गोल पोस्ट में भेजने का मौका गंवा बैठे। 15वें मिनट में मुम्बई सिटी ने हाइलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की रक्षापंक्ति को भेदने का प्रयास किया।

मुम्बई सिटी के अहमद जाहो ने बॉक्स के बाहर से राइट फुट से एक लंबा शॉट लगाया, जोकि गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया। मुम्बई सिटी की टीम 19वें मिनट तक 72 प्रतिशत बॉल पजेशन के साथ मैच में अपना दबदबा बनाए हुई थी और उसने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को बैकफुट पर धकेल रखा था। मैच में पहला बदलाव 26वें मिनट में देखने को मिला।

मुम्बई सिटी के फर्नांडीज चोटिल हो गए और उनकी जगह फारूख चौधरी ने लिया। 34वें मिनट तक मुम्बई सिटी अपने प्रतिद्वंद्वी नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के 56 पास के मुकाबले 223 पास कर चुकी थी, लेकिन दोनों टीमें गोल नहीं दाग पा रही थी। अगले 10 मिनट मुम्बई सिटी के पक्ष में नहीं रहा।

पहले तो 37वें मिनट में उसके सार्थक को येलो कार्ड दिखाया गया जबकि 43वें मिनट में उसे उस समय एक बड़ा झटका लगा जब उसके मिडफील्डर अहमद जाहो को रेड कार्ड दिखाया गया, जिससे मुम्बई सिटी के लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई क्योंकि अब उसे अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही मैच को आगे जारी रखना पड़ा।

मोरक्को के जाहो को यह रेड कार्ड नॉर्थईस्ट के खासा कामरा को गिराने के कारण दिया गया। इसके बाद दोनों टीमें हाफ टाइम तक गोलरहित थी। दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की टीम ने मुम्बई के एक खिलाड़ी के कम होने का बखूबी फायदा उठाया। हाइलैंडर्स ने आक्रामक फुटबाल खेलना शुरू कर दिया, जिसका उसे फायदा भी मिला।

47वें मिनट में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के आस्ट्रेलियाई डिफेंडर डायलन फ़ॉक्स ने हेडर के जरिए एक शॉट लगाया,जोकि मुम्बई सिटी के मिडफील्डर रॉवलिन बोर्जेस के हाथ से टच हो गया।

इस पर रेफरी ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को पेनाल्टी दे दिया। घाना के फॉरवर्ड क्वेसी अपियाह ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके नॉथईस्ट यूनाइटेड एफसी को 1-0 से आगे कर दिया। मैच में अपना खाता खोलने के बाद कोच गेरार्ड नुस की हाइलैंडर्स अब फ्रंटफुट पर खेलने लगी। कोच सर्जियो लोबेरा की मुम्बई सिटी ने 58वें मिनट में जबकि अगले ही मिनट में नॉर्थईस्ट ने दो बदलाव किए।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें