• दिल्ली की ओर से नोर्ट्जे ने 33 रन देकर तीन जबकि रबादा ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए
  • रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया
  • दिल्ली को 17.3 ओवर से पहले जीत दर्ज करने से रोकना था

अबु धाबी। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर छह विकेट की जीत से अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहते हुए प्ले आफ में जगह बनाने के बाद कहा कि उनकी टीम मैच में जीत हासिल कराने के इरादे से उतरी थी और उनका ध्यान नेट रन रेट पर नहीं था।

बेंगलोर की टीम सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल (50) के अर्धशतक के अलावा एबी डिविलियर्स (35) और कप्तान विराट कोहली (29) की उम्दा पारियों के बावजूद सात विकेट पर 152 रन ही बना सकी जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने रहाणे (60) और धवन (54) के बीच दूसरे विकेट की 88 रन की साझेदारी की बदौलत 19 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की।

दिल्ली की ओर से नोर्ट्जे ने 33 रन देकर तीन जबकि रबादा ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए। रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया। अय्यर ने दिल्ली की जीत के बाद कहा, ‘‘टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। हमें पता था कि यह करो या मरो का मुकाबला है और हमारा ध्यान सिर्फ जीत दर्ज करने पर था, नेट रन रेट पर नहीं।

दूसरे हाफ में जीत दर्ज करने वाली टीमों ने स्थिति को पूरी तरह बदलकर रख दिया। निश्चित तौर पर यह काफी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट है।’’ अय्यर ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने रणनीति को काफी अच्छी तरह अंजाम दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने रणनीति को काफी अच्छी तरह अंजाम दिया और उन्हें पता था कि क्या करना है।

होटल में हमने कुछ सत्र में विरोधी टीम के कमजोर और मजबूत पहलुओं पर बात की थी और मुझे लगता है कि आज यह काम कर गया।’’ मुंबई के खिलाफ पहले क्वालीफायर के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘‘मुंबई टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। हमें चीजों को सहज रखना होगा, बेसिक्स पर ध्यान देना होगा, हमने बैठक में यही बात की है।’’ बेंगलोर के कप्तान कोहली ने कहा कि उनके लिए यह मिश्रित पल है क्योंकि उन्हें मैच गंवाने की निराशा है लेकिन प्ले आफ में जगह बनाने की खुशी है।

हार के बावजूद बेंगलोर की टीम को प्ले आफ में जगह बनाने के लिए दिल्ली को 17.3 ओवर से पहले जीत दर्ज करने से रोकना था। कोहली ने कहा, ‘‘यह मिश्रित अहसास है। आप जीत दर्ज करने के इरादे से उतरते हैं। प्रबंधन ने शायद 11वें ओवर में 17.3 ओवर के आंकड़े की जानकारी दी। मैच भले ही हमारे से दूर जा रहा था लेकिन बीच के ओवरों में हम अच्छे नियंत्रण में थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमने क्वालीफाई करने के लिए टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया है। फाइनल से पहले हमें दो मैच जीतने होंगे। हमें बल्लेबाजी में अंतिम ओवरों में और गेंदबाजी में पावर प्ले में बेहतर प्रदर्शन करना होगा जो हमारा मजबूत पक्ष है।’’

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें