COVID 19 : पाकिस्तान हॉकी महासंघ ने हॉकी को लेकर किया बड़ा खुलासा

Pakistan Hockey Federation made a big disclosure about hockey
  • ओलंपिक में तीन स्वर्ण और चार बार विश्व कप जीत चुकी पाकिस्तान हॉकी टीम का भविष्य खतरे में

  • पाकिस्तान हॉकी टीम पर कोरोना वायरस का प्रभाव देखने को मिला

  • वित्तीय समस्याओं से पहली ही जूझ रही है टीम

कराची, 04 मई (एजेंसी)। पाकिस्तान हाकी महासंघ यानी कि पीएचएफ के महासचिव आसिफ बाजवा ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी ने वित्तीय समस्याओं से जूझ रही पाकिस्तानी हाकी के लिये स्थिति और मुश्किल बना दी है, जिसका असर इस खेल पर देखने को मिल सकता है, चूँकि हॉकी यहाँ का राष्ट्रीय खेल है, ऐसा में चिंता और बढ़ जाती है । ओलंपिक में तीन स्वर्ण और चार बार विश्व कप जीत चुकी पाकिस्तान पिछले कुछ वर्षों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पायी है, जिसके चलते प्रायोजक मिलना मुश्किल हो रहा हैं।

ऐसी परिस्थितियों में पाकिस्तानी हाकी को अपने अस्तित्व के लिये संघर्ष करना पड़ रहा है, उस पर कोविड-19 महामारी ने उसकी स्थिति और बदतर कर दी है। बाजवा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी का हाकी पर बेहद नकारात्मक असर पड़ रहा है। पहले ही पीएचएफ और यह खेल देश में वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहे थे और अब स्थिति बदतर हो गयी है।


उन्होंने कहा कि महामारी के कारण कई खिलाड़ी बेरोजगार हो गये हैं और उनके पास अब आय का कोई साधन नहीं है। पूर्व ओलंपियन बाजवा ने कहा कि महासंघ भी दुर्भाग्य से ऐसी वित्तीय स्थिति में नहीं है कि वह खिलाड़ियों की मदद कर सके। उन्होंने कहा कि जब खेलों की वापसी होगी तब भी पाकिस्तान हाकी की मुश्किलें कम नहीं होंगी। बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान में हाकी सहित खेलों की स्थिति बदतर है। जब सब कुछ सामान्य हो जाएगा तब भी पीएचएफ को सीनियर और जूनियर टीमों को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिये बाहर भेजने के लिये काफी धनराशि की जरूरत पड़ेगी।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: pakistan hockey federation made a big disclosure about hockey in Hindi  | In Category: खेल sports

Next Post

लॉकडाउन का भरपूर फायदा उठा रहे है पॉल पोग्बा

Mon May 4 , 2020
मैदान में वापसी के लिए पॉल पोग्बा खुद को कर रहे है तैयार इस सत्र में मात्र आठ बार ही मैदान पर उतरे पिछले काफी समय से चल रहे है चोटिल लंदन, 04 मई (एजेंसी)।  कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन में मैनचेस्टर यूनाईटेड के मिडफील्डर पॉल पोग्बा आज कल […]
Paul Pogba is taking full advantage of lockdown

All Post