• तीन दिनों के टिकाव के बाद आज फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज
  • पेट्रोल और डीजल की कीमतें अब तक के सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी हैं
  • नए साल में 26 दिनों के दौरान ही डीजल 07.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है

नई दिल्ली, 27 फरवरी (एजेंसी)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद घरेलू स्तर पर तीन दिनों के टिकाव के बाद आज फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई। आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 24 पैसे बढ़कर 91.17 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 15 पैसे चढ़कर 81.47 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल में कल नरमी रही। अगले सप्ताह ओपेक प्लस देशों की बैठक होने वाली है जिसमे तेल उत्पादन बढ़ाने पर चर्चा होने की उम्मीद है। अभी लंदन ब्रेंट क्रूड 66 डॉलर प्रति बैरल के आसपास बना हुआ है।

यह भी पढ़ें : Xfilmywap 2021 – Illegal HD Movies Download Website

तेल विपणन करने वाली सरकारी कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन के अनुसार राजधानी दिल्ली में पेट्रोल में 24 पैसे और डीजल में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें अब तक के सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी हैं। इस समय लगभग हर शहरों में दोनों ईधनों के दाम सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर चल रहे हैं। कुछ शहरों में तो यह 100 रुपए के स्तर को भी पार कर चुका है। नया साल पेट्रोलियम ईंधनों के लिए अच्छा नहीं रहा है।

यह भी पढ़ें : www.tamilrockers.wz

जनवरी और फरवरी में अब तक कुल मिलाकर 26 दिन ही पेट्रोल महंगा हुआ, लेकिन इतने दिनों में ही यह07.26 रुपये महंगा हो गया है।पेट्रोल के साथ ही डीजल की कीमत भी रिकार्ड बनाने की राह पर अग्रसर है। नए साल में 26 दिनों के दौरान ही डीजल 07.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

देश के चार महानगरों में पेट्रोल/डीजल की कीमत इस प्रकार है:

शहर का नाम पेट्रोल रुपये/लीटर डीजल रुपये/लीटर

  • दिल्ली 91.17 81.47
  • मुंबई 97.57 88.60
  • चेन्नै 93.20 86.53
  • कोलकाता 91.35 84.35

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें