11 साल के लम्बे सफ़र के बाद अवेंजर्स के सफ़र का आखिर अंत हो ही गया। इस लम्बे समय के बाद सभी  कहानियों को एक सूत्र में पिरोना वाकई तारिफेकबिल है । फिल्म का निर्देशन जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने किया है ।

कहानी वहीँ से शुरू होती है जहाँ अवेंजर्स का अंत हुआ था । महाखलनायक थैनोस के खिलाफ आइरन मैन, कैप्टन अमेरिका, थॉर, हल्क, ब्लैक विडो, जेरेमी रेनर, ऐंट मैन और कैप्टन मार्वल एक मोर्चा सँभालते हुए जंग शुरू करते है ।  ऐंट मैन क्वांटम थ्योरी के जरिए अतीत में जाकर थैनोस से पहले उन मणियों को हासिल करने तथा इन्फिनिटी वॉर की स्थिति से बचने का रास्ता बताता है, जिसके चलते इन्फिनिटी वॉर में खोये साथियों को भी वापस लाया जा सकता है । वे क्वांटम थियरी को चाक-चौबंद करके अतीत में जाकर विभिन्न जगहों से मणियों को हासिल भी करने में कामयाब रहते हैं। थैनोस की बुराइयों का अंत होता है मगर कैसे ये जानने के लिए आपको सिनेमाघरों में जाना होगा ।

अवेंजर्स की सफलता का कारण है इसमें मौजूद इमोशन और ऐक्शन का कॉकटेल | फिल्म की शुरुआत थोड़ी धीमी है | फिल्म तीन घंटे जितनी लंबी है, मगर पास्ट-प्रेजेंट के उतार-चढ़ाव आपको ऊबने नहीं देते । फिल्म की एडिटिंग बहुत अच्छी है। संवाद चुटीले होने के कारण आपको बार बार गुदगुदाते है । क्लाईमैक्स के ऐक्शन के स्पेशल इफेक्ट्स दर्शकों के लिए किसी विजुअल ट्रीट से कम साबित नहीं होते।

परफॉर्मेंस के मामले में सभी सुपर हीरोज बाज़ी मार लेते है । रॉबर्ट डाउनी, क्रिस इवांस, क्रिस हैम्सवर्थ, मार्क रफैलो, स्कारलेट जोहानसन, जेरेमी रेनर और पॉल रड आपको अपने साथ जोड़ने में सक्षम होते है | हालाँकि इस बार  थॉर को सुपर हीरो की छवि से हटकर शराबी और थुलथुले रूप में थोड़े अटपटे लगते है । वहीँ फिल्म के अंत में आयरन मैन की मौत देख कर उनके फैन्स निराश होते है, तो कैप्टेन अमेरिका की भी ये आखिरी फिल्म थी |

Avengers Endgame Public Review Hindi, Avengers Endgame PUBLIC review

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें