• बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1980 में आई फिल्म कलयुग से बॉलीवुड डेब्यू किया
  • उर्मिला की खातिर रामगोपाल वर्मा ने माधुरी दीक्षित तक को फिल्म से हटाया
  • उर्मिला ने रामगोपाल वर्मा के साथ कुल 13 फिल्मों में काम किया

मुंबई 04 फरवरी (एजेंसी) बॉलीवुड में रंगीला गर्ल के नाम से प्रसिद्ध उर्मिला मातोंडकर आज 46 साल की हो गई हैं। बता दे कि उर्मिला ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1980 में आई फिल्म कलयुग से बॉलीवुड डेब्यू किया था, हालाँकि चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उन्हें फिल्म मासूम से पहचान मिली। ठीक इसी तरह बतौर हीरोइन उनकी पहली फिल्म नरसिम्हा थी, जबकि उन्हें असली पहचान रामगोपाल वर्मा की सुपरहिट फिल्म रंगीला से मिली।

यह भी पढ़ें : Movies4me 2020 – Illegal HD Movies Download Website

बताया जाता है कि रंगीला के दौरान ही रामगोपाल उर्मिला को दिल दे बैठे थे, जिसके चलते रामू अपनी फिल्मों में सिर्फ उर्मिला को ही लेते थे। आलम ये था कि उर्मिला की खातिर रामगोपाल वर्मा ने माधुरी दीक्षित तक को फिल्म से हटा दिया था। एक दिन रामू का ये राज सबके सामने था, जब यह बात उर्मिला को मालूम चली तो उन्होंने रामगोपाल वर्मा का प्रपोजल ठुकरा दिया था। इतना ही नहीं, उर्मिला ने रामगोपाल वर्मा के साथ फिल्में करना भी बंद कर दी। उर्मिला को लेकर रामगोपाल वर्मा की दीवानगी इस कदर थी कि उन्होंने अंधेरी, मुंबई में स्थित अपने ऑफिस के एक कमरे का नाम ही उर्मिला मातोंडकर रख दिया था।

यह भी पढ़ें : मुंशी प्रेम चंद की कहानी ‘स्त्री और पुरुष’ | Stri aur Purush hindi stories by premchand

बता दे कि रंगीला से पहले रामगोपाल वर्मा ने उर्मिला को 1992 में आई तेलुगु फिल्म अंथम, द्रोही और 1993 में रिलीज हुई गायम में मौका दिया था। उर्मिला ने रामगोपाल वर्मा के साथ कुल 13 फिल्मों में काम किया, जिनमे अंथम, द्रोही, गायम, अंगनगा ओका राजू, रंगीला, दौड़, सत्या, कौन, मस्त, जंगल, कंपनी, भूत और आग जैसी फिल्में शामिल है। राम गोपाल वर्मा का साथ छूटने के बाद उर्मिला ने कुछ ऑफबीट फिल्मों में भी काम करने की कोशिश की, जिनमे पिंजर और मैंने गांधी को नहीं मारा जैसी फिल्में शामिल हैं लेकिन यह फिल्में फ्लॉप रहीं। उर्मिला मातोंडकर ने 3 मार्च, 2016 को खुद से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर ली। उर्मिला लंबे समय से फिल्म से दूर हैं तथा आखिरी बार 2018 में आई फिल्म ब्लैकमेल में आइटम नंबर बेवफा ब्यूटी में नजर आईं थीं।

यह भी पढ़ें : Freedom fighter ashfaq ullah khan biography in hindi

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें