• निकलोडियन किड्स चॉइस अवॉर्ड्स में बच्चों की पसंद से पुरस्कार दिए जाते हैं
  • विजेताओं का चयन बच्चों के 15 लाख से ज्यादा वोटों के माध्यम से किया गया
  •  गानों से बच्चों का मनोरंजन करने वाले बादशाह को बेस्ट रैपर का खिताब मिला

मुंबई, 03 फरवरी (एजेंसी)। निकलोडियन किड्स चॉइस अवॉर्ड्स 2020 में वरुण धवन और श्रद्धा कपूर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कर दिया गया है। निकलोडियन किड्स चॉइस अवॉर्ड्स में बच्चों की पसंद से पुरस्कार दिए जाते हैं। इस पुरस्कार के दावेदारों का चुनाव एक स्पेशल ऑनलाइन रिसर्च के माध्यम से किया गया था, जिससे यह पता लगाया गया कि लॉकडाउन के दौरान बच्चों का सबसे ज्यादा मनोरंजन किसने किया।

यह भी पढ़ें : नशा – मुंशी प्रेमचंद की कहानी | Nasha premchand ki hindi kahaniya

विजेताओं का चयन विभिन्न श्रेणियों में एकत्र किए गए बच्चों के 15 लाख से ज्यादा वोटों के माध्यम से किया गया। इस पुरस्कार के लिए बच्चों ने मूवीज, कलाकार, फूड आइटम्स समेत कई अन्य श्रेणियों में उन पुरस्कार विजेताओं का चुनाव किया, जिसकी वजह से उनके चेहरे पर मुस्कान आई और जिन्होंने लॉकडाउन के समय उनका जोश और हौसला बढ़ाया। इस समय जब हम कोरोना महामारी के प्रकोप से धीरे-धीरे निजात पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Shri ram aarti : श्री राम की आरती

बच्चों की पसंदीदा बॉलीवुड फिल्म का सम्मान छिछोरे को मिला जबकि मनपसंद फिल्म अभिनेत्री का पुरस्कार श्रद्धा कपूर को एबीसीडी3 और छिछोरे में बच्चों का जबर्दस्त मनोरंजन करने के लिए दिया गया। वरुण धवन ने साल भर बच्चों का हौसला, जोश और उमंग बढ़ाए रखने में मदद के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब जीता।

यह भी पढ़ें : कथाकार मुंशी प्रेमचंद की प्रसिद्ध कहानी ‘विश्वास’

अपने शानदार संगीत और गानों से बच्चों का मनोरंजन करने वाले बादशाह को बेस्ट रैपर या रेप म्यूजिक स्टार का खिताब मिला। टीवी कॉन्टेंट में नागिन में अपने रोल के लिए सुरिभ चंदना को बच्चों की मनपसंद अभिनेत्री चुना गया। टीवी पर बच्चों का फेवरिट अभिनेता का पुरस्कार दिलीप जोशी ने लगातार तीसरी बार जीत कर हैट्रिक लगाई।तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल कई सालों से बच्चों का मनोरंजन करता आया है।

यह भी पढ़ें : Magamuni Full Movie Leaked Online to download: Tamilrockers पर लीक हो गई शांताकुमार की मगामुनि ऐसे ऑनलाइन देख रहे लोग

यह सीरियल लगातार छठे साल बच्चों का मनपसंद सीरियल बनकर उभरा।लॉकडाउन में बच्चों का फेवरेट फूड आइटम पिज्जा था। खेलकूद के क्षेत्र में बच्चों के पसंदीदा खिलाड़ी का पुरस्कार पी.वी. सिंधू ने जीता, जबकि एम.एस. धोनी ने क्रिकेट में बच्चों के पसंदीदा खिलाड़ी के रूप में बच्चों को लगातार प्रोत्साहित किया। वह क्रिकेट में बच्चों के पसंदीदा खिलाड़ी बनकर उभरे।

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें