New Delhi 27 दिसम्बर (एजेंसी) पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए स्टंप्स तक 3 विकेट खोकर 272 रन बना लिए। ओपनर केएल राहुल 122 और अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद हैं। दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने अपने पॉडकास्ट में भारतीय बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की, हालांकि चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली के फ्लॉप शो को देखकर वे काफी निराश भी हुए हैं।

दोषी ने कहा कि मौजूदा समय में केएल राहुल भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक बन गए हैं। साउथ अफ्रीका की तेज पिच पर उन्होंने न सिर्फ निर्णायक बल्कि किफायती फुटवर्क का भी प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने पैरों को उतना ही मूव किया जितने की जरूरत थी। न कम और न ज्यादा। इसका फायादा उन्हें और टीम इंडिया को भरपूर मिला है। दूसरे छोर से मयंक अग्रवाल ने भी राहुल का बेहतरीन साथ दिया। मयंक के ड्राइव्स देखने लायक थे। एक जमाने में चेतेश्वर पुजारा को तकनीकी रूप से विराट कोहली से भी ज्यादा सक्षम बल्लेबाज माना जाता था। लेकिन, दुर्भाग्य से वे लय खो बैठे हैं। उन्हें जल्द ही संभल जाना चाहिए क्योंकि भारत के पास क्वालिटी युवा बल्लेबाजों की फौज तैयार है।

दोषी ने कहा कि कप्तान विराट कोहली दबाव में दिख रहे हैं और अपना नेुचरल गेम नहीं खेल पा रहे हैं। विराट पहले अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों को मामूली साबित कर देते थे। लेकिन, उनकी यह काबिलियत हाल के समय में कम हुई है। इसलिए वे अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। दोषी ने कहा कि भारतीय टीम ने पहले दिन शानदार बल्लेबाजी जरूर की है लेकिन इसे दूसरे दिन भी जारी रखने की जरूरत होगी। भारत को कम से कम 400 रन जरूर बनाने चाहिए। अभी सात विकेट बाकी हैं, लिहाजा इसमें मुश्किल नहीं होनी चाहिए।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें