CBSE Class 12th All India Topper Meghna Srivastava reveals her Success Mantra : “500 में से 499 नंबर… मेहनत करते रहिए आ जाएंगे” मेघना श्रीवास्तव, मगर ये मेघना है कौन ? दरअसल वर्ष 2018 सीबीएसई 12वीं की टॉपर है मेघना, जिनके 500 में से 499 नंबर आये हैं । जब उनसे इतनी बड़ी सफलता के पीछे का राज पूछा तो उन्होंने कहा कि उनका कोई सीक्रेट नहीं है, बस पूरे साल कठिन परिश्रम करते रहना चाहिए।

आपको बता दें कि मेघना श्रीवास्तव के केवल 1 नंबर अंग्रेजी में कट गए। उन्होंने सफलता का श्रेय अपनी मेहनत के साथ-साथ स्कूल और पैरंट्स से मिले सपॉर्ट को दिया। मेघना ने कहा कि वह साइकॉलजी में अपनी पढ़ाई करना चाहती हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ कोलंबिया से वह आगे अपनी पढ़ाई करना चाहती हैं। भविष्य की योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि वह कम्युनिटी सर्विस के क्षेत्र में कुछ काम करना चाहती हैं।

तो मेघना का कहना है कि उन्हें अब तक खुद के टॉपर बनने का विश्वास नहीं हो रहा है। मेघना बताती हैं कि जिस वक्त रिजल्ट आया तो वो स्क्रीन की तरफ नहीं देख रही थी, बल्कि उनके माता-पिता उनका रिजल्ट देख रहे थे और उन्होंने ही बताया कि मैंने टॉप किया है। इसके बाद दोस्तों के मेसेज और स्कूल टीचर्स के फोन आने लगे, फिर भी मुझे विश्वास नहीं हो रहा है।

एक छात्रा रातोंरात सुपर स्टार बन गयी तो कई लोगों की रोल मॉडल, बात यही नहीं रुकी, अब लगातार मेघना से जुड़े वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहे हैं। यदि आपने देख या जान पाए है मेघना के बारे में तो हम दिखा रहे है आपको मेघना से जुड़ा वीडियो ।

 

सोनम कपूर की मां का  डांस वीडियो हुआ वायरल

सोनम ने मिलवाया सलमान और शाहरुख को गले

और जलपरी बन गईं दिशापटानी, देखें वीडियो

सोनम कपूर ने हाथ में पहना मंगलसूत्र

देशी जुगाड़ जिन्हें देखकर आप दबा लेंगे दांतों तले उंगली

 

 

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें