Confused First-Time Traveller Steps into Airport X-Ray Scanner : दुनिया अजब गजब लोगों से भरी हुयी है और इसी के चलते आये दिन कोई न कोई ऐसी खबर सुनने को मिल ही जाती है, जिसके चलते कोई न कोई चर्चा का विषय बन ही जाता है। ऐसा कई बार हुआ है जब सीसीटीवी में इन्सान की ऐसी हरकतें कैद हुयी है जो बेहद ही अलग है और चौकाती है।

ऐसा ही एक वीडियो आज कल वायरल हो रहा है जिसमे काली जैकेट और काली पतलून पहने हुए एक व्यक्ति को हवाई अड्डे के सुरक्षा चेक पोस्ट के पास चलता हुआ दिखाई देता है । इसके बाद आप देख सकते हैं कि यह इन्सान मेटल डिटेक्टर फ्रेम को पार करने में खुद को असहज महसूस करता है ।

अगले ही पल वह पीछे मुड़ता है और बैगेज स्कैनर में सामान के साथ घुस जाता है। कुछ देर के बाद वह सामान के साथ स्कैनर के दूसरी तरफ से बाहर आता है। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी बैग स्कैनर से आदमी को निकलता देख सकते में आ जाता है। यह वीडियो फेसबुक और ट्विटर पर आज कल खूब वायरल हो रहा है।

जो लोग नहीं जानते हैं उनके लिए बता दे कि धात्विक वस्तुओं का पता लगाने वाला यंत्र को मेटल डिटेक्टर कहते है, जिसकी खोज 1937 में जेरार्ड फिशर ने की थी । आज के समय में इसका प्रयोग धातु से जुड़े सामानों, लैंड माइंस और हथियारों का पता लगाने में किया जाता है। बहरहाल आप भी देखे यह वायरल वीडियो ।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें