पिछले दिनों अमेरिका के लॉस एंजेलिस में एक हैरान कर देने वाली घटना हुई, जहाँ Colorado night club में एक ऑफ ड्यूटी एफबीआई एजेंट से डांस करते वक्त अचानक बंदूक चल गई और गोली सामने खड़े शख्स के पैर पर लग गई ।  ये वीडियो लोकल टीवी स्टेशन्स पर दिखाया गया, जिसके बाद यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है ।

इस वीडियो में FBI एजेंट डांस करते हुए कलाबाज़ी खा रहा है और जैसे ही वो उलटा घूमता है अचानक बंदूक बाहर गिर जाती है। गिरी बन्दूक को उठाने के चक्कर में ट्रिगर दब जाता है और सामने खड़े शख्स को गोली लग जाती है। गोली लगने के बाद शख्स को अस्पताल ले जाकर उसका इलाज करवाया गया, जबकि पुलिस ने FBI एजेंट को पुलिस हेडक्वार्टर ले जाकर इन्क्वारी कर उसे छोड़ दिया।

आखिर FBI होती क्या है, ये आज भी कई लोगों को नहीं पता। आपको बता दें कि FBI की फुल फॉर्म फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन होती है। FBI संयुक्त राज्य अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस की एक ऐसी एजेंसी है जो एक संघीय आपराधिक जाँच निकाय और एक आंतरिक खुफिया एजेंसी दोनों के रूप में कार्य करती है तथा इसे संघीय अपराध की 200 से अधिक श्रेणियों में जाँच करने के अधिकार प्राप्त है।

वित्तीय वर्ष 2010 में एफबीआई का कुल बजट लगभग 7.9 बिलियन डॉलर था जिसमें 618 मिलियन डॉलर की राशि आतंकवाद का मुकाबला करने, कंप्यूटर घुसपैठों, निगरानी, सामूहिक विनाश के हथियारों, सफ़ेदपोश अपराध और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए शामिल थी। एफबीआई की स्थापना 1898 में ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (बीओआई) के रूप में की गयी थी। 1935 में इसका नाम बदलकर फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) कर दिया गया।

 

[wp_ad_camp_2]

वायरल वीडियो : जब आखिरी दिन घोड़े से ऑफिस पहुंचा सॉफ्टवेयर इंजीनियर
इस लड़की ने 50 से ज्यादा लड़कों को गले लगाकर दी ईद की मुबारकबाद, वीडियो हुआ वायरल
डांस अंकल के नाम से फेमस हुआ यह आदमी, देखें वायरल वीडियो
मात्र 4 साल की उम्र में बन गया लेखक, वायरल हुआ वीडियो
पेरिस में स्पाइडर मैन ने बचाई एक बच्ची की जान, वीडियो हुआ वायरल

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें