बॉलीवुड में धूम से मनाया गया गणेश उत्सव, वीडियो में देखे इनके जलवे

Ganesh Chaturthi 2019: Salman Khan's sister Arpita and mom Salma bring home Bapp

बॉलीवुड में हर तरफ गणेश उत्सव की धूमधाम दिखाई देने लगी है। सभी बॉलीवुड सेलिब्रिटी अपने घर पर बप्पा का स्वागत में व्यस्त है।  गोविंदा, विवेक ओबेरॉय, शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर, सलमान खान सहित कई बॉलीवुड सितारे अपने घर में बप्पा के स्वागत करने में लगे हैं।

सलमान खान तो अपनी बहन अर्पिता के घर गणपति का स्वागत करने पहुंचे, तो उनके फैन्स का ताँता लग गया उन्हें देखने के लिए, वहीँ कंगना रनौत, कार्तिक आर्यन सहित बॉलीवुड सितारों ने फैन्स को गणेश चतुर्थी की बधाईयां भी दी। सबके घर में बप्पा विराज चुके हैं और अगले 11 दिन बॉलीवुड गलियारों में भी गणपति बप्पा का जयकारा ही सुनाई देने वाला है।


गणपति बप्पा के जन्म की व उनका धड मनुष्य व सिर हाथी का होने की पौराणिक कथा बेहद रोचक है, यदि आप इस कथा से अवगत नहीं है तो हम आपको बताते हैं कि बप्पा मोरया ऐसे क्यों है ? शिवपुराण के अनुसार माता पार्वती ने अपने शरीर पर लगी हल्दी उबटन से एक पुतले का निर्माण कर उसमे प्राण प्रतिष्ठा की । इसके बाद माता ने अपने पुत्र को आज्ञा दी कि वो द्वार पर बैठ जाए और किसी को भी अंदर नहीं आने दे।

कुछ समय बाद शिवजी घर आए तो उन्होंने कहा कि मुझे पार्वती से मिलना है। इस पर गणेश जी ने मना कर दिया। शिवजी को नहीं पता था कि ये कौन हैं। दोनों में विवाद हो गया और विवाद ने युद्ध का रूप धारण कर लिया। इस दौरान शिवजी ने अपना त्रिशूल निकाला और गणेश का सिर काट डाला। जब माँ पार्वती को इस घटना के बारे में पता चला तो वो रोने लगीं।

उन्हें रोता देख शिव जी व्याकुल हो गए और उन्होंने रोने का कारण पूछा। तब माँ पार्वती ने बताया कि ये उनका पुत्र है। शिवजी ने पार्वती को मनाते हुए कहा कि ठीक है, मैं इसमें प्राण डाल देता हूं, लेकिन प्राण डालने के लिए एक सिर चाहिए। अत: उन्होंने गरूड़ जी से कहा कि उत्तर दिशा में जाओ और वहां जो भी मां अपने बच्चे की तरफ पीठ कर के सोई हो उस बच्चे का सिर ले आना।

गरूड़ जी भटकते रहे पर उन्हें ऐसी कोई मां नहीं मिली क्योंकि हर मां अपने बच्चे की तरफ मुंह कर के सोती है। अंतत: एक हथिनी दिखाई दी। हथिनी का शरीर का प्रकार ऐसा होता हैं कि वह बच्चे की तरफ मुंह कर के नहीं सो सकती है। गरूड़ जी उस शिशु हाथी का सिर ले आए। भगवान शिवजी ने वह बालक के शरीर से जोड़ दिया। उसमें प्राणों का संचार कर दिया। उनका नामकरण कर दिया। इस तरह श्रीगणेश को हाथी का सिर लगा।

 

 

 


Read all Latest Post on वीडियो video in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: ganesh chaturthi 2019 salman khans sister arpita and mom salma bring home bappa in Hindi  | In Category: वीडियो video

Next Post

रानू मंडल का तीसरा गीत भी हुआ वायरल, हिमेश के साथ दिखी एक बार फिर

Sun Sep 8 , 2019
रेलवे स्टेशन से रातों रात स्टार बनी रानू मंडल, आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है | उनका बॉलीवुड डेब्यू करवाने वाले हिमेश रेशमिया एक के बाद तीन गाने रानू से रिलीज करवा चुके हैं | तेरी मेरी कहानी और आदत के बाद अब हिमेश ने जो गीत रानू से […]
Himesh Reshammiya Records Another Song With Viral Singer Ranu MandalHimesh Reshammiya Records Another Song With Viral Singer Ranu Mandal

All Post


error: खुलासा डॉट इन khulasaa.in, वेबसाइट पर प्रकाशित सभी लेख कॉपीराइट के अधीन हैं। यदि कोई संस्था या व्यक्ति, इसमें प्रकाशित किसी भी अंश ,लेख व चित्र का प्रयोग,नकल, पुनर्प्रकाशन, खुलासा डॉट इन khulasaa.in के संचालक के अनुमति के बिना करता है , तो यह गैरकानूनी व कॉपीराइट का उल्ल्ंघन है। यदि कोई व्यक्ति या संस्था करती हैं तो ऐसा करने वाला व्यक्ति या संस्था पर खुलासा डॉट इन कॉपी राइट एक्त के तहत वाद दायर कर सकती है जिसका सारे हर्जे खर्चे का उत्तरदायी भी नियम का उल्लघन करने वाला व्यक्ति होगा।