आज कल एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमे बहुत सारे युवक लाल मिर्च खाते हुए नज़र आ रहे हैं। आखिर क्या है मामला, इतने सारे लोग इतनी अधिक मिर्च क्यों खा रहे है ? दरअसल चीन के हुआन प्रांत में होने वाली एक अनोखी प्रतियोगिया के बारे में पता चला है, जिसके अनुसार एक मिनट में 50 लाल मिर्च खाने पर ऐसा करने वाले प्राणी को एक सोने का सिक्का दिया जाता है, तथा इस दौरान उस व्यक्ति का लाल मिर्च से भरे टब में बैठने जरुरी होता है। इस वर्ष तांग शुआईहुई नामक व्यक्ति ने यह सोने का सिक्का जीता है । आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ईनाम में मिलने वाला सोने का सिक्का 3 ग्राम 24 कैरेट का होता है ।

आखिर 1 मिनट में 50 लाल मिर्च क्यों खा रहे है चीन के युवक, वीडियो देखें I'M JUST CHILLIN' A chilli-eating competition held in China sees its winner eat 50 chillies in one minute
चाइना के हुआन प्रांत में हुई मिर्च खाने की प्रतियोगिता

बिना किसी उफ़ के एक साथ 50 मिर्च खाना सच में हैरान कर देने वाली प्रतियोगिता है, वो भी एक मिनट के सीमित समय में। अभी तक इस प्रतियोगिता के सिर्फ दो ही बार आयोजन किया गया है। पिछली बार जितने वाले युवक ने एक मिनट में 15 मिर्च खाई थी तथा उस समय इस प्रतियोगिता में मात्र 10 लोग शामिल हुए थे। हालाँकि इस वर्ष लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है।

वैसे भी चीन का ये इलाका स्पाइसी फूड्स के लिए ही जाना जाता है, जहाँ हर एक घर मसालों और मिर्च के तड़को से महकता है।  दुनिया की मशहूर और तीखे व्यंजनों में यहाँ के “ड्राई पॉट चिकन” और “डांग इन चिकन” शामिल है। बहराल आप भी देखें इस अजब गजब प्रतियोगिता का वीडियो।

[wp_ad_camp_2]

 

https://youtu.be/hObKRvvj2nY

 

[wp_ad_camp_2]

बिना सिलेंडर के जलता रहा गुरूद्वारे का चूल्हा, जाने क्या है सच
टिप-टिप बरसा पानी पर प्रियंका-परिणिति का डांस, वीडियो हो रहा है वायरल
ट्रैफिक कॉन्सटेबल बन गया मिसाल, वीडियो हुआ वायरल
FBI एजेंट से नाचते हुए चल गई गोली, वीडियो हुआ वायरल
चूहों ने एटीएम मशीन में घुस कुतर डाले 12 लाख रुपये, वायरल वीडियो

 

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें