परमाणु परिक्षणों को लेकर दुनिया भर को चौंकाने वाले उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन आये दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते है। हालाँकि इस बार सोशल मीडिया में छाने में होने थोडा ज्यादा वक़्त ले लिया, मगर जब वापसी की तो बड़े धमाकेदार अंदाज़ में । आप इस वीडियो में देख सकते है कि कैसे किम जोंग बर्फीली पहाड़ियों में घुड़सवारी करते हुए नजर आ रहे हैं ।

आपको बता दे कि इस मामले से समबन्धित तस्वीरे सबसे पहले  उत्तर कोरिया की स्टेट एंजेसी ने साझा की थी, जिसके बाद ये तस्वीरे सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है तो कुछ लोगों ने इन तस्वीरों की वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर अपलोड कर दी।

नॉर्थ कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी यानी कि KCNA ने इन तस्वीरों को साँझा करते हुए कहा कि किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया के ऐतिहासिक बएकदू पर्वत का दौरा किया, जो कि मशहूर होने के साथ साथ राजनीतिक इतिहास में भी महत्व रखता है।

आप वीडियो में देख सकते है कि किम जोंग सफेद घोड़े पर बैठकर पहाड़ी पर साल की पहली बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं। चूँकि किम जोंग के पिता किम जोंग-इल का जन्म इसी जगह पर हुआ था, जो कि उत्तर कोरिया में अलग राजनीति का माहोल देने के लिए जाने जाते है। चूँकि कोरियन जानकारों की बात मानी जाए तो किम का ये तीसरा दौरा है जब वो पहले दो बार यहाँ आये तो उन्होंने कई महत्वपूर्ण फैसले लिया, ऐसे में ये उनका यहाँ का तीसरा दौरा है ऐसे में सोशल मीडिया पर कुछ महत्वपूर्ण घटित होने की आशंका ज़ाहिर की जा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले दिसंबर 2017 में किम ने इस पहाड़ी का दौरा किया था, जिसके बाद किम ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी।

N. Korean leader Kim Jong-un rides horse to Mount Paekdu, slams U.S. sanctions

 

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें