Oscar winning movie the shape of water in hindi : इस साल जिस फिल्म की धूम ऑस्कर में रही, उस फिल्म का नाम है द शेप ऑफ़ वाटर (The Shape of Water)। इस फिल्म में मुख्य भूमिका सैली हॉकिन्स (Sally Hawkins), डग जोन्स (Doug Jones), माइकल शैनन (Michael Shannon), रिचर्ड जेनकिंस (Richard Jenkins) और ओक्टेविया स्पेन्सर (Octavia Spencer) ने निभाई थी, जबकि फिल्म का निर्देशन गिलर्मो डेल टोरो (Guillermo del Toro) ने किया है । आपको बता दें कि बेस्ट फिल्म (Best Movie) और बेस्ट डायरेक्टर सहित 4 ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाली फिल्म ‘द शेप ऑफ वॉटर’ 2018 ऑस्कर्स में सबसे ज्यादा नॉमिनेशन पाने वाली फिल्म भी है।

फिल्म में 1962 में हुए कोल्ड वॉर की पृष्ठभूमि को चुना गया है तथा फिल्म का मुख्य किरदार एक नायिका है, जो कि अमेरिका के बाल्टीमोर की एक गुप्त लैबलेटरी में संरक्षक का काम करती है । उसका नाम एलिसा एस्पोसिटो (Elisa Esposito) है, जो कि मूक बधिर (Deaf mute) है । एक दिन एलिसा की मुलाकात लैबलेटरी मौजूद उभयचर प्राणी (creature) से होती है, जिसे साउथ अमेरिका से कर्नल रिचर्ड स्ट्रिकलैंड लाया गया होता है । एलिसा का उभयचर से भावनात्मक रिश्ता बन जाता है, जो कि प्यार का रूप ले लेता है ।

एलिसा का मकसद किसी भी तरह से उभयचर को समुन्द्र में वापस पहुँचाना बन जाता है । परन्तु फिल्म में कई घटनाये ऐसी घटती हैं, जिसके बाद एलिसा अपना सम्पूर्ण जीवन उभयचर के साथ समुन्द्र में ही बिताने लगती है । इस फिल्म में इन्सान और उभयचर के बीच भावनात्मक सम्बन्धो को दर्शाया गया है, जो कि दिल को छू जाते हैं ।यदि आपने अभी तक यह फिल्म नहीं देखी है, तो इस फिल्म का ट्रेलर देख कर ही आप इस फिल्म की भव्यता का अंदाज़ा लगा सकते हैं ।

 

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें