27 सेकेंड में प्रदेश के 75 जिलों के नाम ले वायरल हो गयी चित्रकूट की ये बालिका

video viral of girl telling 75 cities name in 27 second

अभी हाल ही में एक शख्स का पैराग्लाइडिंग करते हुए अचानक ही नीचे उतारने के लिए रोने व गिडगिडाने  का वीडियो वायरल हुआ था, जो मात्र हंसी का पात्र बनकर रह गया था। मगर इन दिनों चित्रकूट की दो बहनों का वायरल वीडियो को काफी पसंद व शेयर किया जा रहा है ।

इस वीडियो में दिखने वाली लड़कियां दोनों चचेरी बहनें संजना-सुहानी हैं, जो चित्रकूट की मऊ तहसील अंतर्गत चित्रवार पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कक्षा सात में पढ़ती हैं।


किसी ने सच ही कहा है कि प्रतिभा को कोई ज्यादा दिन तक छुपाकर नहीं रख सकता, जिसे संजना और सुहानी प्रमाणित करते हुए नज़र भी आ रही है। दरअसल यह वीडियो जिले के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में मिशन शिक्षण संवाद से जुड़े शिक्षकों के माध्यम से दूसरे छात्र-छात्राओं के लिए मददगार साबित हुए हैं।

आपको बता दे कि हाल में दोनों को जिला व मंडल स्तर पर सम्मानित भी किया गया है। मंडलायुक्त व डीएम ने दोनों प्रतिभा की सराहना कर उनके वीडियो से दूसरे बच्चों को सिखाने की सलाह भी दे रहे हैं।

आपको बता दें कि इस वीडियो के वायरल होने का कारण चचेरी बहनें संजना व सुहानी महज 27 सेकेंड में प्रदेश के 75 जिलों के नाम बताना हैं, जो एक गीत गाते हुए सभी प्रांतों की राजधानी बताकर मंत्रमुग्ध कर देती हैं। सुनने में आ रहा है कि इन दोनों बहनों ने पढ़ाई के लिए भी कई टिप्स तैयार किए हैं,  जिनके वीडियो तैयार है और जल्द ही सबके साथ शेयर किये जायेंगे ।

इतना ही नहीं, दोनों बहनों ने विद्यालय में बाल पत्रिका ‘पंख’ का भी प्रकाशन शुरू किया है, जिसमे विषय के साथ पर्यावरण, जल संरक्षण, महिला सशक्तीकरण, स्वरोजगार की सीख देते हुए संदेश प्रकाशित होते हैं। प्रत्येक शनिवार निकलने वाली इस पत्रिका में स्वाति केशरवानी, सुष्मिता द्विवेदी भी मददगार हैं।

 

 

 


Read all Latest Post on वीडियो video in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: video viral of girl telling 75 cities name in 27 second in Hindi  | In Category: वीडियो video

Next Post

Viral Video: बंदूकधारी चोर के सामने बीयर पीता रहा शख्स, लोगों ने कहा- ‘World’s Chillest Man’

Sun Sep 8 , 2019
मौत का खौफ सबको होता है और सब मौत के नाम से डरते भी हैं, मगर कोई मौत सामने खडी देख भी बिलकुल चिल्ल रेस्पोंस दे तो आप भी यहीं कहेंगे कि यहीं बन्दा है सबसे चिलेस्ट इंसान। दरअसल US के सेंट लुईस में रहने वाला एक शख्स आज कल […]
viral/news man sips beer during armed robbery in bar video goes viralviral/news man sips beer during armed robbery in bar video goes viral

All Post


error: खुलासा डॉट इन khulasaa.in, वेबसाइट पर प्रकाशित सभी लेख कॉपीराइट के अधीन हैं। यदि कोई संस्था या व्यक्ति, इसमें प्रकाशित किसी भी अंश ,लेख व चित्र का प्रयोग,नकल, पुनर्प्रकाशन, खुलासा डॉट इन khulasaa.in के संचालक के अनुमति के बिना करता है , तो यह गैरकानूनी व कॉपीराइट का उल्ल्ंघन है। यदि कोई व्यक्ति या संस्था करती हैं तो ऐसा करने वाला व्यक्ति या संस्था पर खुलासा डॉट इन कॉपी राइट एक्त के तहत वाद दायर कर सकती है जिसका सारे हर्जे खर्चे का उत्तरदायी भी नियम का उल्लघन करने वाला व्यक्ति होगा।