भारत के दस Haunted Highways, जहां दिखाई देती हैं लोगों को अजीबोगरीब चीजें

haunted-highway

Most Haunted Roads And Highways In India : Hindi Information

अगर आप किसी सुनसान हाइवे पर रात को जा रहे हैं और अचानक आपको कोई अजीबोगरीब चीज दिख जाए जैसे मानों सफेद साड़ी पहने कोई औरत अचानक आपकी गाड़ी के सामने आ जाए तो शायद एकबारगी आप भी अचानक डर जाएंगे। जी हम भारत कर रहे हैं हांटेड हाइवेज HAUNTED Highways की। असल में भारत में भी कई सारे ऐसे हांटेड हाइवे HAUNTED Highways हैं जहां के अनेकों किस्से आएदिन आपको सुनने को मिल जाएंगे। तो चलिए खुलासा डॉट इन में हम आपको ऐसे ही कुछ हांटेड हाइवेज के बारे में बताते हैं जहां सफर के दौरान आपको अजीबोगरीब चीजें देखने को मिल सकती हैं।

स्टेट हाईवे 49 (State Highway 49)

HAUNTED  हाईवे में पहला नाम State Highway 49 का आता है, जो दो लाइन का हाईवे है | इसे East Coast Road (ECR) के नाम से  भी जाना जाता है | ये हाईवे पश्चिम बंगाल को तमिल से जोड़ता है परन्तु  चेन्नई से पांडिचेरी के बीच का ये रास्ता भूत की वजह से काफी डरावना है। ऐसा सुनने में आया है कि रात में अचानक एक सफेद साड़ी पहनी औरत दिखाई देती है, जिससे ड्राईवर का ध्यान टूट जाता है और एक्सीडेंट हो जाता है। एक और बात, औरत दिखने के बाद ही ड्राइवर को महसूस होता है कि तापमान अचानक गिरने के साथ रोड भी सिकुड़ रही है। कई ड्राइवरो को ऐसा लगता है कि  जब सफेद साड़ी वाली औरत दिखने पर रीढ़ की हड्डी के नीचे कंपन महसूस होने लगती है।


भारत में रहती है दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली

रांची जमेशदपुर हांटेड हाईवे (Ranchi Jamshedpur Highway-33)

Ranchi Jamshedpur Highway-33 पर अस्वाभाविक रूप से हादसे होते है, यह देश का एकमात्र ऐसा हाईवे जिसके लिए ऐसा कहा जाता है । इस हाईवे के दोनों कोनो पर मंदिर है, ऐसा कहा जाता है कि मंदिर में बिना पूजा किये जाने वाले यात्री को भूत परेशान करते हैं, नतीजतन हादसे होते हैं । इस हाइवे से गुजरने वाले अधिकांश यात्रियों को सफेद साड़ी पहनी एक लंबी औरत दिखाई देती हैं।

दिल्ली कंटोनमेंट रोड (Delhi Cantonment Road)

भीड़-भाड से भरा दिल्ली भी इससे अछूता नही है । दिल्ली कंटोनमेंट रोड के लिए भी ऐसा ही कहा जाता है कि यहाँ सफ़ेद साडी में कोई औरत दिखाई देती है। इस रोड से जाने वाले हर शख्स को यह औरत जरुर दिखाई देती है, जिस कारण इस रोड को भूतिया घोषित किया हुआ है।

मुंबई का मड आइलैंड  (Marve-Mud Island Mumbai)

मुंबई का खूबसूरत मड आइलैंड जितना आकर्षक है उतना ही डरावना भी है । ड्राइवरों के अनुसार उन्हें इस रास्ते पर रात में एक शादी के जोडे में महिला दिखाई देती हैं और साथ ही साथ डरावनी आवाज़ें भी सुनाई देती हैं। इसके अलावा मुंबई-नासिक हाईवे का कसारा घाट भी डरावना है क्योंकि यहां भूत दिखने और अहसास होने की कई घटनाये हो चुकी हैं। सड़क के दोनों ओर घने पेड़ होने के कारण रात के वक्त यह रास्ता और अधिक डरावना हो जाता है।

नेहरू और एडिवना की मोहब्बत की अनसुनी दास्तान

कशेदी घाट, मुंबई गोवा हांटेड  हाईवे  (Kasara Ghat : Mumbai Nashik Highway)

कशेदी घाट या Mumbai-Goa Highway के लिए कहा जाता है कि यहाँ रात के वक्त चलती गाड़ी के सामने अचानक एक व्यक्ति आकर गाड़ी रोकने का इशारा करता है । जिससे अकसर संतुलन बिगड़ जाता है तथा जो ड्राइवर नहीं रुकते उनका एक्सीडेंट हो जाता है | इस हाईवे पर सैकड़ों हादसे हुए हैं और कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है। अब तो यहाँ ट्रक का गिरना, बस पलट जाना और लोगों की मौत होना आम हो गया है।

एनएस 209, सत्यमंगलम हांटेड हाईवे (Sathyamangalam wildlife sanctuary corridor)

NH-209 या सत्यमंगलम wildlife sanctuary corridor इस हाईवे पर किसी वक़्त में मशहूर चंदन तस्कर वीरप्पन का डर सताता था परन्तु अब डरावनी आवाज़ें, अनजान परछाइयां और डरावनी रोशनी लोगो को परेशान करती है। अब तो लोग ये मानने लगे है कि मरने के बाद रास्ते पर वीरप्पन का भूत भटक रहा है।

चेन्नई की ब्लयू क्रॉस रोड हांटेड रोड (Blue Cross Road)

चेन्नई की Blue Cross Road पर अचानक आत्महत्याएं की घटनाये बढ़ गयी है । लोगों का ऐसा मानना है कि यहां आत्महत्या करने वालों की आत्माएं भटकती रहती हैं। लोगों ने रात में दूर तक साथ चलने वाली अनजानी सफेद आकृति दिखाई देने की बात स्वीकारी है |

महाठग अनुभव मित्तल जिसने लगाया भोले भाले लोगों को अरबों का चूना

चेन्नई का बेसंट एवेन्यु हांटेड रोड (Besant Avenue Road)

चेन्नई में Besant Avenue Road सुबह से शाम तक भीड़ से भरी रहती है परन्तु शाम होते ही यहाँ डरावनी गतिविधियां होने लगती हैं। लोगों के अनुसार ऐसा लगता है मानो कोई उन्हें थप्पड़ मार रहा है या किसी ने उन्हें उठाकर दूर फेंक दिया हो । लगातार इस रोड से जुड़े ऐसे अनगिनत किस्से में बढ़ोतरी वहो रही हैं।

दिल्ली जयपुर हांटेड हाइवे (Delhi Jaipur Highway)

Delhi Jaipur Highway पर भानगढ़ किले के आसपास के क्षेत्र में अक्सर रात को डरावनी घटनाये होती रहती हैं। ये अनुभव इतना डरावना होता है कि कोई इसे जाहिर भी नही कर पता कि उसने क्या महसूस किया ।

 


 

Read all Latest Post on अजब गजब weird stories in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: haunted highway in india every traveller must avoid in Hindi  | In Category: अजब गजब weird stories

Next Post

कॉलेज में छात्राओं के बीच मारपीट पर मचा बवाल, वायरल वीडियो में दिख रहा है ऐसा

Thu Aug 1 , 2019
यमुनानगर के एक कॉलेज में दो छात्राओं के बीच हुयी तू तू मैं मैं इतनी बढ़ गयी कि इनकी लड़ाई का वीडियो बन गया वायरल वीडियो। शहर के नामी गर्ल्‍स कॉलेज में सरेआम हुई मारपीट शहर में चर्चा का विषय बन गई, जिसके बाद इस विषय को लेकर कॉलेज प्रबंधन […]
Violence between girl students in college and sensation over viral videoViolence between girl students in college and sensation over viral video

All Post


Leave a Reply

error: खुलासा डॉट इन khulasaa.in, वेबसाइट पर प्रकाशित सभी लेख कॉपीराइट के अधीन हैं। यदि कोई संस्था या व्यक्ति, इसमें प्रकाशित किसी भी अंश ,लेख व चित्र का प्रयोग,नकल, पुनर्प्रकाशन, खुलासा डॉट इन khulasaa.in के संचालक के अनुमति के बिना करता है , तो यह गैरकानूनी व कॉपीराइट का उल्ल्ंघन है। यदि कोई व्यक्ति या संस्था करती हैं तो ऐसा करने वाला व्यक्ति या संस्था पर खुलासा डॉट इन कॉपी राइट एक्त के तहत वाद दायर कर सकती है जिसका सारे हर्जे खर्चे का उत्तरदायी भी नियम का उल्लघन करने वाला व्यक्ति होगा।