Most Expensive Cigarette Brands in world in hindi:  वैसे तो आप सभी जानते होंगे कि धूम्रपान (Smoking) करना सेहत (Health) के लिए बेहद हानिकारक माना जाता है। सिगरेट के डिब्बे पर भी एक वॉर्निंग में इसका सेवन न करने की सलाह भी दी जाती है। लेकिन फिर भी कई लोग सिगरेट (Cigarette) पीकर मुंह से धुएं के छ्ल्ले उड़ाने को अपनी शान समझते हैं। कुछ लोग तनाव में भी स्मोकिंग (Smoking) का सहारा लेते हैं। लेकिन क्या आप सिगरेट की कीमत (Cigarette Price) जानते हैं? आज जानिए दुनिया के 5 सबसे महंगे सिगरेट ब्रांड्स (Cigarette Brands) के बारे में. इन ब्रांड्स की सिगरेट के दाम सुनकर आप हैरान रह जाएंगे (Most Expensive Cigarette Brands).

नोट- किसी भी तरीके से सिगरेट का सेवन करने से बचें.

यह भी पढ़ें : Akshara Singh New Hot Bhojpuri Song: अक्षरा सिंह के नए भोजपुरी गाने ने मचाया धमाल, नागिन डांस देखकर लोग हुए दीवाने, आशा भोसलें ने भी गाया था यही गाना

Treasurer है दुनिया की सबसे महंगी सिगरेट

 Most Expensive Cigarette Brands in world

दुनिया का सबसे महंगा सिगरेट ब्रांड (Most Expensive Cigarette Brands) है Treasurer. यह इंग्लैंड की तंबाकू कंपनी का फेमस ब्रांड हैं. इस सिगरेट (Cigarette) के एक पैकेट की कीमत लगभग 4500 रुपये (Cigarette Price) है.

सोब्रानी सिगरेट के दाम उड़ा देंगे होश

 Most Expensive Cigarette Brands in world

दुनिया के सबसे पुराने सिगरेट ब्रांड की बात हो और सोब्रानी (Sobranie Cigarette) का नाम न आए, भला ऐसा कैसे हो सकता है. सिगरेट (Cigarette) के इस ब्रैंड को साल 1879 में लॉन्च किया गया था. सोब्रानी सिगरेट के एक पैकेट की कीमत (Cigarette Price) 800 से 1200 रुपये के बीच होती है.

डेविडऑफ सिगरेट की बात ही अलग है

 Most Expensive Cigarette Brands in world

डेविडऑफ सिगरेट (Davidoff Cigarette) एक स्विस ब्रांड है. इसकी गिनती दुनिया के महंगे सिगरेट ब्रांड्स (Cigarette Brands) में होती है. इस सिगरेट के एक पैकेट की कीमत (Cigarette Price) लगभग 1000 रुपये है.

पार्लियामेंट सिगरेट की इतनी है कीमत

Most Expensive Cigarette Brands in world
पार्लियामेंट सिगरेट (Parliament Cigarette) दुनियाभर में मशहूर है. पार्लियामेंट सिगरेट तीन तरह के पैकेट में उपलब्ध है. इस सिगरेट के एक पैकेट का दाम (Cigarette Price) 350 रुपये से 600 रुपये के बीच है.

नैट शर्मन का लग्जरी सिगरेट ब्रांड

ऑस्ट्रिया की सिगरेट नैट शर्मन (Nat Sherman Cigarette) को दुनिया की सबसे लग्जरी सिगरेट (Most Expensive Cigarette) में शुमार किया जाता है. इस कंपनी की स्थापना 1930 में हुई थी. इसका एक पैकेट लगभग 700 रुपये का मिलता है.

 

यह भी पढ़ें : Sapna Choudhary New Hot Song 2021: नए साल में सपना चौधरी अपने पैंस को बना देंगी दीवाना

पाकिस्तान की इन चुड़ैल्स अभिनेत्रियों ने मचाया भारत में धमाल | Khulasaa TV, Khulasaa.in

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें